Samsung Galaxy A90 5G लॉन्च,  Samsung New 5G Phone


New Delhi

दिग्गज smart phones निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने 5G कनेक्टिविटी वाला अपना तीसरा फोन Samsung galaxy A90 5G  लॉन्च कर दिया है। फोन को कंपनी ने साउथ कोरिया में लॉन्च कर दिया है। इससे पहले Samsung 5G कनेक्टिविटी के साथ Samsung Galaxy S10 5G और Galaxy Note 10+ 5G Samsung galaxy 5g phones लॉन्च कर चुकी है।

Samsung galaxy a90 Features

फोन में 6.7 इंच फुल एचडी + डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉलूशन 1080X2400 पिक्सल है। फोन में सुपर AMOLED इनफिनिटी यू डिस्प्ले दिया गया है। फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 6GB और 8GB RAM ऑप्शन दिया गया है। फोन में 128GB Storage दी गई है जिसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।
बात करें कैमरे की तो इस फोन में 48MP प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में 5MP डेप्थ सेंसर और 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है। फ्रंट में salfe के लिए 32MP camera दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,500mAh Battery दी गई है जो 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी। Phone में Display Fingerprint sensor और फेस रिकग्निशन फीचर भी दिए गए हैं।

कलहोगा Price का खुलासा (samsung 5g mobile price in India)

कंपनी ने यह फोन साउथ कोरिया में लॉन्च जरूर कर दिया है लेकिन Samsung galaxy a90 Price के बारे में खुलासा 4 सितंबर को किया जाएगा। साउथ कोरिया में यह फोन दो कलर ऑप्शन ब्लैक और वाइट में उपलब्ध है। अभी यह फोन सिर्फ साउथ कोरिया में लॉन्च किया गया है। Samsung galaxy a90 Lunch in India Date अभी सामने नहीं आई है न ही कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा इस बारे में की गई है।
OnePlus और Samsung लगातार 5G Smartphones पर काम कर रहे हैं, लेकिन सैमसंग ने mid range smartphones 2019 में ही 5G सपोर्ट दे कर वाकई लोगों को चौंकाने का काम किया है.